शनिवार, 8 अक्तूबर 2016

ग्राउंड पर विराट की सफाई को देख मोदी ने TWEET कर कहा- लोग आपसे इन्सपायर होंगे

इंदौर.प्रैक्टिस सेशन के दौरान विराट कोहली ने शुक्रवार को यहां ग्राउंड पर कूड़ा साफ किया। उन्होंने मैदान पर पड़ी कुछ बोतलों को उठाकर एक ड्रम में डाला। उनकी यह खबर मीडिया में आते ही नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उनकी तारीफ की। उन्होंने लिखा- 'आपके इस काम से लोग इन्सपायर होंगे।' बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच शनिवार से खेला जाएगा। मोदी ने और क्या लिखा...
- मोदी ने कोहली को लिखा- "डियर कोहली, मैंने एक न्यूज चैनल पर आपको क्लीन इंडिया कैम्पेन से जुड़ा देखा, आपकी यह छोटी-सी कोशिश सभी को इन्सपायर करेगी।"
- विराट ने भी जवाब में ट्वीट कर पीएम को थैंक्स कहा। उन्होंने लिखा-" धन्यवाद सर! हम सभी इस देश को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आपसे मिली तारीफ से गर्व महसूस कर रहा हूं।"
- इससे पहले, जब विराट स्टेडियम के मैदान पर कूड़ा साफ कर रहे थे, तो उन्हें ऐसा करते देख स्टेडियम का स्टाफ भाग कर उनके पास पहुंचा, लेकिन विराट ने उनसे कहा- "गंदगी हमने फैलाई है, तो साफ भी हमें ही करना होगा।"
गांधी जयंती पर इडेन गार्डन में की थी टीम इंडिया ने सफाई
- इससे पहले टीम इंडिया ने गांधी जयंती पर इडेन गार्डन में सफाई की थी। पीएम नरेंद्र मोदी के क्लीन इंडिया कैम्पेन के सेकेंड एनिवर्सरी पर विराट कोहली के साथ टीम के बाकी प्लेयर्स ने भी इसमें हिस्सा लिया था।
- बीसीसीआई के प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर भी प्लेयर्स के साथ झाड़ू लगाते देखे गए। बाद में अनुराग ने ट्विटर अकाउंट पर इसका वीडियो शेयर किया।
- इसमें टीम इंडिया के कप्तान विरोट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और बाकी प्लेयर्स स्टेडियम में फैले कचरे को साफ करते दिख रहे हैं।
- टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने भी इसमें शिरकत की।
- दरअसल, पीएम मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को ही क्लीन इंडिया कैम्पेन शुरू किया था। वाराणसी के अस्सी घाट पर मोदी ने फावड़ा चलाकर इस कैम्पेन की शुरुआत की थी।
- उस मौके पर देश की कई हस्तियों को नाॅमिनेट कर सफाई के लिए लोगों को इन्स्पायर करने का जिम्मा भी दिया था।
देश में मैसूर सबसे साफ शहर
- देश के साफ शहरों की 2016 की लिस्ट में मैसूर टॉप पर है। 
- दूसरे नंबर पर चंडीगढ़ और तीसरे नंबर पर तिरुचिरापल्ली है। नई दिल्ली चौथे नंबर पर है।
- भारत सरकार ने इसी साल 15 फरवरी को यह सर्वे रिपोर्ट जारी की थी।
- पिछली बार इस लिस्ट में 476 शहर थे। इस बार सिर्फ 73 हैं। मैसूर तब भी देश का सबसे स्वच्छ शहर था, इस बार भी है।
- पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी टॉप 10 गंदे शहरों में 9th नंबर पर है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें