शुक्रवार, 1 अप्रैल 2016

रिटायरमेंट के सवाल पर धोनी ने ले डाला पत्रकार का ही इंटरव्यू

रिटायरमेंट के सवाल पर धोनी ने ले डाला पत्रकार का ही इंटरव्यू

वेस्ट इंडीज के हाथों हार कर टी20 विश्व कप की दौड़ से बाहर हुई टीम इंडिया के कप्तान को एक बार फिर उसी सवाल का सामना करना पड़ा, जिसका जवाब वे बार बार एक ही देते आए हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। तभी एक पत्रकार ने धोनी से रिटायरमेंट का सवाल पूछ डाला, इस बार फिर धोनी अपने कूल अंदाज में नजर आए।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार सैमुअल फेरिस ने धोनी से पूछा कि क्या 34 साल की उम्र में वर्ल्ड टी20 सेमीफाइनल में भारत के हारने के बाद आगे भी खेलना जारी रखेंगे। धोनी ने पहले तो पत्रकार से सवाल दोहराने को कहा, फेरिस के सवाल दोहराने के बाद धोनी ने हंसते हुए कहा यहां आइए, कुछ मस्ती करते हैं।
इस पर फेरिस पहले तो हिचकिचाए, लेकिन बाद में वे धोनी के पास जाकर बैठ गए। धोनी ने फेरिस के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा मुझे लगा कि कोई भारतीय पत्रकार है, क्योंकि मैं आपसे ये तो नहीं पूछ सकता कि आपको कोई भाई या बेटा है जो विकेटकीपर है और भारत के लिए खेल सकता है।
इसके बाद धोन ने पूछा पत्रकार से ये सवाल किए -
धोनी - क्या मुझे भागता देखकर आपको लगता है कि मैं अनफिट हूं?
फेरिस - नहीं, आप बहुत तेज भागते हैं।
धोनी - क्या आपको लगता है कि मैं 2019 विश्व कप में खेल सकता हूं?
फेरिस - हां आपको खेलना चाहिए।
धोनी - आपने मेरे सवाल का जवाब दे दिया।
गौरतलब है कि फरवरी में जब टीम इंडिया बांग्लादेश में एशिया कप के लिए रवाना हो रही थी, तब भी एक पत्रकार ने धोनी से रिटायरमेंट को लेकर सवाल पूछा था। इस पर धोनी ने कहा था कि अगर मैंने ऐसे सवाल का जवाब 15 दिन या एक महीना पहले दे दिया है तो मेरा जवाब नहीं बदलेगा। ये ठीक वैसा ही है जैसे कोई मुझसे पूछे कि मेरा नाम क्या है और मैं हर बार कहूं एमएस धोनी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें