गुरुवार, 15 सितंबर 2016

ईएन-जेईएन भर्ती के लिए आवेदन आज से, यह रहेगी ऑनलाइन आवेदन की तारीख

जयपुर.प्रदेश की पांचों सरकारी बिजली कंपनियों में 1124 इंजीनियरों की भर्ती होगी। बिजली कंपनियों में 284 एईएन, 817 व 23 जूनियर केमिस्ट की भर्ती के लिए बुधवार को विज्ञप्ति जारी कर दी। ऑनलाइन आवेदन भरने का काम 15 सितंबर से शुरु हो जाएगा। सबसे ज्यादा इंजीनियर बिजली उत्पादन कंपनी में भर्ती किए जाएंगे। उत्पादन कंपनी में 548 इंजीनियर व जूनियर केमिस्ट की भर्ती होगी।
सहायक अभियंता पदों के लिए बीटेक व बीई में 60 फीसदी होने पर ही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। जबकि जेईएन के लिए बीई व बीटेक होना जरूरी है। बिजली कंपनियों में पहली बार इंजीनियरों की भर्ती परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी।
इसके लिए सरकारी एजेंसी को काम दिया है। दूसरी ओर परीक्षा से टेक्निकल सिलेबस हटाने से तैयारी कर रहे अभ्यर्थी विरोध में उतर आए है। अभ्यर्थियों ने बुधवार को टेक्निकल सिलेबस हटाने के विरोध में विद्युत भवन पर प्रदर्शन किया और अधिकारियों को ज्ञापन दिया।
यह रहेगी ऑनलाइन आवेदन की तारीख

सहायक अभियंता : 15 सितंबर से 5 अक्टूबर तक
जेईएन : 21 सितंबर से 13 अक्टूबर तक
केमिस्ट : 21 सितंबर से 13 अक्टूबर तक
टेक्निकल सिलेबस हटाने से विरोध में उतरे अभ्यर्थी
अभ्यर्थियों की दलील है कि देशभर की अधिकांश इंजीनियरिंग नौकरियों की परीक्षाओं में टेक्निकल सवाल पूछे जाते है। ताकि तकनीकी योग्यता वाले अभ्यर्थियों का ही चयन हो।
लेकिन बिजली कंपनियों के प्रबंधन ने मनमर्जी करते हुए टेक्निकल सिलेबस ही हटा दिया। ऐसे में दुबारा से सिलेबस निर्धारित किया जाए।
इन बिजली कंपनियों में होगी इंजीनियरों की भर्ती :
बिजली कंपनी : एईएन : जेईएन : जूनियर केमिस्ट
बिजली उत्पादन कंपनी : 97 : 428 : 23
बिजली प्रसारण कंपनी : 106 : 9
जयपुर डिस्कॉम : 34 : 87
अजमेर डिस्कॉम : 24 : 190
जोधपुर डिस्कॉम : 23 : 103

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें