बुधवार, 7 सितंबर 2016

पाक की धमकी: कश्मीर हमारे गले की नस, अब युद्ध में हराना नामुमकिन



इस्लामाबाद। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक ने एकबार फिर से कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है। पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल राहील ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर घाटी के लोगों का पाकिस्तान कूटनीतिक और नैतिक मोर्चों पर समर्थन करता रहेगा। साथ ही जनरल राहील ने कश्मीर को पाकिस्तान की गले की नस भी बताया। पाकिस्तान सेना प्रमुख रक्षा दिवस के मौके पर रावलपिंडी में जनरल हेडक्वार्टस में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे।




कार्यक्रम में बोलते हुए जनरल राहील ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के गले की नस है। उन्होनें कहा कि हम कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए किये गए बलिदानों को सलाम करते हैं। मुद्दे का हल इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को लागू करने में निहित है। साथ ही उन्होनें कूटनीतिक और नैतिक मोर्चों पर कश्मीर के लोगों का समर्थन करने की बात भी कही।




साथ ही राहील ने बिना नाम लिए कहा कि मैं सभी दुश्मनों से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि पाकिस्तान रक्षा पहले से ही मजबूत थी और अब ये अजेय हो गई है। साथ ही जनरल राहील ने कहा कि हम अपने दुश्मनों के इरादों को खूब जानते हैं। उनहोनें कहा कि चुनौती कूटनीतिक हो या फिर सैन्य, चुनौती सामी पर हो या फिर शहरों के भीतर, हम अपने दोस्तों और दुश्मनों को अच्छी तरह जानते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें