शुक्रवार, 25 मार्च 2016

ब्रसेल्स में फंसे 200 लोगों को लेकर जेट की फ्लाइट दिल्ली पहुंची

ब्रसेल्स में फंसे 200 लोगों को लेकर जेट की फ्लाइट दिल्ली पहुंची

नई दिल्ली। ब्रसेल्स में आतंकी हमले के बाद वहां फंसे लोगों को निकालने के लिए जेट एयरवेज ने अपना एयरलिफ्ट अभियान शुरु कर दिया। इसके तहत 200 लोगों को लेकर जेट की एक फ्लाइट शुक्रवार सुबह दिल्ली पहुंची। इसमें कई भारतीय भी हैं। इन लोगों को ब्रसेल्स से एम्सटर्डम शिफ्ट किया गया था। हालांकि अभी भी 800 लोग वहां फंसे हुए हैं।
बता दें कि ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले के बाद अपने यात्रियों को निकालने का बीड़ा जेट एयरवेज ने उठाया था। जेट के करीब 800 यात्री ब्रसेल्स में फंसे हैं। जेट पहले एम्सटर्डम से रविवार से ही ऑपरेशन शुरू करने वाला था, लेकिन शुक्रवार को ही उसने पैसेंजर्स को दिल्ली, मुंबई, टोरंटो और नेवार्क पहुंचाने की कोशिशें शुरू कर दीं। जेट की एक फ्लाइट मुंबई भी आने वाली थी, लेकिन तकनीकी खामियों के चलते उड़ान को रद्द कर दिया गया।
गौरतलब है कि ब्रसेल्स एयरपोर्ट और एक मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार को हुए बम धमाकों में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 300 लोग घायल हुए हैं। एयरपोर्ट पर हुए धमाकों में जेट एयरवेज के दो क्रू सदस्य निधि चापेकर और अमित मोटवानी भी घायल हुए थे।
ब्रसल्ज में लापता भारतीय का सुराग मिला, अंतिम कॉल ट्रैक हुई
उधर, बम धमाके के बाद से लापता भारतीय और इंसोसिस कर्मचारी की राघवेंद्र से जुड़ा सुराग मिला है। राघवेन्द्र का अंतिम फोन कॉल ट्रैक कर लिया गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने tweet पर यह जानकारी दी है। सुषमा ने tweet में लिखा है कि ब्रसल्ज में राघवेंद्र गणेश की अंतिम फोन कॉल ट्रैक कर ली गई है। सुषमा ने लिखा कि वह मेट्रो में सफर कर रहे थे। राघवेंद्र गणेश मूलत: बेंगलुरु के रहने वाले हैं।
उधर राघवेंद्र के लापता होने की खबर के बाद उनके छोटे भाई ब्रसल्ज पहुंच चुके हैं। सुषमा स्वराज ने tweet कर जानकारी दी थी कि वह लापता राघवेंद्र गणेश की मां के संपर्क में हैं। राघवेंद्र की मां बेंगलुरु में रहती हैं। भारतीय दूतावास राघवेंद्र को ढूंढऩे में उनकी मदद कर रहा है। बताया जा रहा है कि धमाकों से करीब एक घंटे पहले उन्होंने इंफोसिस के ही किसी दूसरे एंप्लॉयी से बात की थी। राघवेंद्र गणेश चार साल से ब्रसल्ज में नौकरी कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें