सोमवार, 21 मार्च 2016

हरीश रावत पहुंचे दिल्ली, कांग्रेस ने दो नेताओं को पार्टी से निकाला

हरीश रावत पहुंचे दिल्ली, कांग्रेस ने दो नेताओं को पार्टी से निकाला


देहरादून। राजनीतिक उठा-पटक का गवाह बन रहे उतराखंड में घटनाएं तेजी से बदल रही है। इसी बीच कांग्रेस के दो बागी विधायकों को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर कर दिया गया है। बाहर किए दो विधायक साकेत बहुगुणा और अनिल गुुप्ता पर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप था। सोकेत बहुगुणा पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बेटे हैं।
सोनिया गांधी से मिलने जा सकते है रावत
मुख्यमंत्री हरीश रावत सोनिया गांधी से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। रावत सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगे। सीएम हरीश रावत ने बीजेपी पर कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि कांग्रेस के 9 विधायक बागी होकर कथित तौर पर बीजेपी के पाले में चले गए हैं।
70 में से 36 विधायक हमारे साथः कैलाश विजयवर्गिय
बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बयान में कहा है कि उत्तराखंड विधानसभा में 70 में से 36 विधायकों को समर्थन उनकी पार्टी के पास है। इसलिए वे सरकार बनाने के हक में हैं। उधर, आज ही आयकर विभाग ने उत्तराखंड के राज्यमंत्री हरेंद्र लाडी के फार्म हाउस पर छापा मारा है।
कांग्रेस ने विधायकों को गुप्त स्थान पर भेजा
उतराखंड कांग्रेस ने फूट के डर से अपने विधायकों को हेलिकॉप्टर से रामनगर और मर्चूला के बीच किसी गुप्त रिसॉर्ट में पहुंचा दिया है। इधर उत्तराखंड विधानसभा के स्पीकर ने बागी विधायकों को दल बदल कानून के तहत नोटिस भेजा है। जबकि बागी नेता हरक सिंह रावत ने नोटिस को स्पीकर के अधिकार क्षेत्र से बाहर बताया।
बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं की राष्ट्रपति से मिलने की संभावना
वहीं, इस मुद्दे पर बीजेपी के नेता और कांग्रेस के नेता राष्ट्रपति से मिलेंगे और अपनी-अपनी बात रखेंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी के 27 और 9 कांग्रेस के बागी विधायक राष्ट्रपति से मिलेंगे।
लोकतंत्र की हत्या की होली न खेलें मोदी
इन सब के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र की हत्या की होली ना खेलें मोदी। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी विधानसभा चुनावों से पहले ही उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है। उत्तराखंड संकट को लेकर राजनीतिक घमासान जारी है।
चुनी हुई सरकारों को गिराना बीजेपी का नया मॉडल
उत्तराखंड के मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला है। विधायकों की खरीद-फरोख्त को बीजेपी का नया मॉडल बताया है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है कि बिहार में नाकामी के बाद चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए पैसे और ताकत का गलत इस्तेमाल बीजेपी का नया मॉडल बन गया है।
राहुल गांधी ने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि पहले अरुणाचल और अब उत्तराखंड में लोकतंत्र और संविधान पर जिस तरह हमला हुआ वो मोदीजी की बीजेपी का असली चेहरा है। उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने दावा किया है कि विधानसभा में वे बहुमत साबित कर देंगे।
लोकतंत्र और संविधान का मजाक उड़ा रही है बीजेपीः नीतीश
कांग्रेस के साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उत्तराखंड में राजनीतिक संकट के लिए बीजेपी पर निशाना साधा है। नीतीश कुमार ने कहा है कि बीजेपी लोकतंत्र और संविधान का मजाक उड़ा रही है। आपको बता दें कि राज्यपाल ने हरीश रावत को 28 मार्च तक बहुमत साबित करने का वक्त दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें