मंगलवार, 22 मार्च 2016

पीएम मोदी से मिलीं महबूबा मुफ्ती, बातचीत को बताया सकारात्मक



पीएम मोदी से मिलीं महबूबा मुफ्ती, बातचीत को बताया सकारात्मक





नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। महबूबा ने इस मुलाकात को पॉजिटिव बताया और कहा कि वह संतुष्ट हैं। हालांकि उन्होंने सरकार गठन पर पत्ते नहीं खोले। महबूबा ने कहा कि वह श्रीनगर जाकर अपने विधायकों के बात करेंगी, इसके बाद ही कोई फैसला किया जाएगा।



पीएम से मिलकर राज्य के लोगों के समस्या के सामाधान में राह आसान हुई

महबूबा ने कहा कि मैं पीएम मोदी से मिलने के बाद मुतमइन (संतुष्ट) हूं। सरकार कब बनेगी के सवाल पर मुफ्ती ने कहा कि मैं अपने विधायकों के पास श्रीनगर वापस जाऊंगी, फिर फैसला लिया जाएगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या पीएम ने उनकी मांगों पर कोई आश्वासन दिया है, तो उन्होंने कहा कि आप पीएम से जब मुलाकात करते हैं, तो राज्य के लोगों की मुश्किलों को हल करने का रास्ता निश्चित तौर पर आसान हो जाता है।




एक सप्ताह में दूसरी दिल्ली यात्रा पर मुफ्ती

बता दें कि महबूबा ने गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ भी बैठक की थी। इस बातचीत के बाद पांच दिन के भीतर यह महबूबा की दूसरी दिल्ली यात्रा है। पिछली बैठक में दोनों पार्टियों के बीच सरकार बनाने को लेकर हुई बातचीत सफल नहीं रही थी।



वित्त मंत्री अरुण जेटली के जम्मू-कश्मीर में जहां तक सरकार के अजेंडे की बात है हम उसके साथ प्रतिबद्धता से खड़े हैं। इस बयान के एक दिन बाद महबूबा ने दिल्ली का रुख किया था। महबूबा ने मोदी से मुलाकात से पहले सोमवार शाम को अपनी पार्टी के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ एक बैठक की थी, जिसमें पूर्व वित्त मंत्री हसीब द्राबु भी मौजूद थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें