मंगलवार, 22 मार्च 2016

India vs Pakistan: अमिताभ को महंगा पड़ा राष्ट्रगान गाना, केस दर्ज

India vs Pakistan: अमिताभ को महंगा पड़ा राष्ट्रगान गाना, केस दर्ज


नई दिल्ली। शनिवार को भारत-पाक मैच के दौरान ईडन गार्डन में गाए राष्ट्रगान को लेकर अभिनेता अमिताभ बच्चन केस दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता का कहना है किे उन्होंने ईडन में राष्ट्रगान गाने के लिए नियमानुसार तय समय से ज्यादा समय लिया और कुछ शब्दों का उच्चारण ठीक से नहीं किया।
अमिताभ पर लगे हैं ये आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्वी दिल्ली के अशोक नगर थाने में एक शिकायत दर्ज हुई है, जिसके मुताबिक अमिताभ ने राष्ट्रगान गाने में 1 मिनट 10 सेकंड का समय लिया, जो कि निर्धारित 52 सेकंड से ज्यादा है। इसके अलावा उन पर राष्ट्रगान में त्रुटिपूर्ण शब्दों का इस्तेमाल का भी आरोप लगा है। शिकायकर्ता के आरोप के मुताबिक अमिताभ ने दायक की जगह नायक और सिंधु की जगह सिंध प्रयोग किया जो सुप्रीम कोर्ट के 2005 के फैसले का उल्लंघन है।
पहले लगा था ये आरोप
उल्लेखनीय है कि इससे पहले अमिताभ पर राष्ट्रगान गाने के लिए पैसे लेने का भी आरोप लगा था, लेकिन बाद में यह महज अफवाह साबित हुई। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा था कि अमिताभ ने इस प्रस्तुति के लिए कोई पैसा नहीं लिया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अमिताभ बच्चन ने अपने आने-जाने और मैच टिकट का भुगतान भी खुद किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें