मंगलवार, 15 मार्च 2016

चिदंबरम ने माना इशरत मामले वाली फाइल में बदलाव हुए थे



चिदंबरम ने माना इशरत मामले वाली फाइल में बदलाव हुए थे



कांग्रेस सांसद एंव पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने माना है कि इशरत जहां एनकाउंटर केस में जो हलफनामा कोर्ट में फाइल किया गया था, उसमें उन्होंने कुछ बदलाव किए थे। उन्होंने दावा किया है कि इशरत केस से जुड़े पेपर्स पूर्व होम सेक्रेटरी पिल्लई ने तीन बार देखे थे। चिदंबरम ने यह खुलासा मुंबई में सोमवार को अपनी लिखी बुक स्टैंडिंग गार्ड- ए ईयर अपोजिशन की रिलीज के मौके पर किया। उन्होंने कहा कि कोई भी मुझ पर आरोप नहीं लगा सकता। जिस अफसर ने आरोप लगाए हैं, वह इस बारे में कुछ नहीं जानता। गौरतलब है कि पिल्लई ने चिदंबरम पर एफिडेविट बदलवाने के आरोप लगाए हैं। वहीं चिदंबरम ने दावा ठोकते हुए कहा है कि मुझे बताएं कि एफिडेविट का कौन सा पार्ट या सेन्टेंस गलत है।



लगातार बदलती बातों से उलझा मामला-
पिल्लई ने आरोप लगाया था कि लश्कर की कथित आतंकी इशरत जहां के एनकाउंटर मामले में खुद चिदंबरम ने केंद्र सरकार का एफिडेविट बदलवाया था। उधर पी.चिदंबरम ने कहा कि इशरत की फाइल पिल्लई के पास तीन बार गई। अब वो कह रहे हैं कि पेपर गायब हैं। ड्रॉफ्ट के गायब होने से किसका फायदा है? मैं चाहता था कि मसौदा अटॉर्नी जनरल चेक करें। बता दें कि सोमवार को केंद्र सरकार ने इस केस की गायब फाइलों की जांच के लिए हाई लेवल कमेटी बनाई है।



पहले क्या बोले थे पी.चिदंबरम?
इससे पहले चिदंबरम ने कहा था कि पहले एफिडेविट से कन्फ्यूजन हो रहा था, इसलिए इसे बदला गया था। चिदंबरम ने माना कि उन्होंने एफिडेविट बदलवाया था, लेकिन किसी को बचाने के लिए नहीं, बल्कि केंद्र सरकार का पक्ष सही तरीके से रखने के लिए ऐसा किया गया। इशरत जहां का मामला इसलिए उठा है, क्योंकि मुंबई हमले की साजिश में शामिल आतंकी डेविड कोलमैन हेडली ने हाल ही में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट को दी गवाही में कहा है कि इशरत जहां लश्कर की आतंकी थी।



पूर्व अफसर मणि ने भी आरोप लगाए थे
कुछ दिन पहले होम मिनिस्ट्री के एक पूर्व अफसर आरवीएस मणि ने आरोप लगाया था कि यूपीए की सरकार के वक्त उन पर इशरत को आतंकी नहीं बताने का दबाव था। उनसे सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एफिडेविट बदलने को कहा गया था। इसके लिए एसआईटी चीफ ने उन्हें सिगरेट से भी जलाया था। सीबीआई उनका पीछा करती थी। बता दें कि इससे पहले यूपीए सरकार में होम सेक्रेटरी रहे जीके पिल्लई ने भी आरोप लगाया है कि चिदंबरम ने उन्हें दरकिनार कर इस केस का एफिडेविट बदलवा लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें