बुधवार, 23 मार्च 2016

IndvsBan : सेमीफाइनल के लिए आज

IndvsBan : सेमीफाइनल के लिए आज 



बेंगलूरु। विश्वकप ट््वंटी 20 में जीत की पटरी पर लौट चुकी भारतीय टीम को अपनी उम्मीदों को मजबूती से बनाए रखने के लिए बुधवार को यहांचिन्नास्वामी स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ अपने अगले ग्रुप दो के मुकाबले में बड़े अंतर से जीत की दरकार रहेगी।
एशिया कप में भारत के हाथों पराजित होकर उपविजेता रही बांग्लादेश टीम के पास फिलहाल खोने के लिए कुछ नहीं है और एक और हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर देगी, लेकिन यदि मेजबान भारतीय टीम उलटफेर का शिकार हुई तो उसकी उम्मीदें लगभग धूमिल ही हो जाएंगी। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह मैच बहुत ही महत्वपूर्ण है।
भारत को इस मैच में मात्र जीत दर्ज करना जरूरी नहीं है, बल्कि उसे बड़े अंतर से यह मैच जीतना होगा। भारत विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच हारा था और पाकिस्तान से दूसरा जीता। ऐसे में अंक तालिका में वह फिलहाल दो अंक लेकर चौथे नंबर पर है, जबकि बांग्लादेश की टीम पिछले दोनों मैच हारकर पांचवें और आखिरी स्थान पर है। रन रेट के अंतर के कारण भारत के समान अंक लेकर पाक दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तालिका में तीसरे नंबर पर हैं, जबकि पिछले दोनों मैच जीत चुकी न्यूजीलैंड शीर्ष पर है। क्रिकेट की दुनिया की लगभग सभी मजबूत टीमों के इस ग्रुप ऑफ डैथ में टीम इंडिया का ध्यान अब जीत के साथ रन रेट को सुधारना भी है ताकि वह तालिका में स्थिति बेहतर कर सके।
बल्लेबाजों को करना होगा तूफानी प्रदर्शन
टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करना निराशाजनक था, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ हमने शानदार वापसी की। इस जीत से हमारे आत्मविश्वास में खासी बढ़ोत्तरी हुई है। टूर्नामेंट में अब भी हमारे लिए पूरे अवसर हैं और टीम खिताब की प्रबल दावेदार है, लेकिन इसके बल्लेबाजों को अपनी भूमिका समझनी होगी। उन्हें पिछले मैचों की विफलता को पीछे छोड़ते हुए बंगलादेश के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन करना होगा। टूर्नामेंट में सेमीफाइनल से पहले अभी हमें दो मैच और खेलने हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि हम अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए जीत की लय बरकार रखेंगे।
पूरी क्षमता से खेलना होगा
तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि सभी जानते हैं कि बांग्लादेश ने एशिया कप में श्रीलंका और पाकिस्तान को हराया है । हमें बांग्लादेश को हराने के लिए अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलना होगा। पिछले कुछ समय में टीम ने जिस तरह से खेल में सुधार किया है उसे देखते हुए यह एक चुनौतीपूर्ण मैच होगा। बांग्लादेश की टीम में बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं जिनमें तमीम इकबाल और मुस्ताफिजुर रहमान जैसे खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहतरीन हैं और टीम के खिलाड़ी आईपीएल, कैरेबियाई लीग में खेल रहे हैं जिसके कारण उनका प्रदर्शन ट्वंटी 20 प्रारूप में और बेहतर हुआ है।
उधर बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने कहा कि भारतीय टीम में विराट कोहली मुख्य बल्लेबाज है। कोहली के अलावा रोहित, धवन और रैना जैसे खिलाड़ी भी मैच विनर है। हालांकि उनके कुछ बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है, लेकिन फिर भी भारत के पास विश्वस्तरीय बल्लेबाजी क्रम है। इसलिए हमें उनसे सतर्क रहने की जरुरत है। टॉस अहम भूमिका निभा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें