शनिवार, 19 मार्च 2016

इस बार पाकिस्तान टीम इतिहास बदलेगी: वकार यूनिस

इस बार पाकिस्तान टीम इतिहास बदलेगी: वकार

यूनिस


waqar younis

कोलकाता। कोलकाता में शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड टी 20 का सबसे रोमांचक मुकाबला होने जा रहा है। मुकाबले की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान टीम के कोच वकार यूनिस ने कहा कि भले ही इतिहास हमारे पक्ष में नहीं हो लेकिन इस बार हमारी टीम इतिहास जरूर बदलेगी। वकार ने कहा कि बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करने के कारण पाक टीम का मनोबल बढ़ा है और वह इस बार में वर्ल्ड कप में लगातार हार के रिकॉर्ड को बदल देंगे।
पाक कोच ने कहा, भारतीय टीम इस बार पहली बार दबाव नजर आ रही है। इसका कारण है कि भारत अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार गया था और यदि वह कल का मुकाबला भी हार जाता है तो वह टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकता है। इसका लाभ पाकिस्तान टीम को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि जो गुजर गया उस पर हमारा कोई वश नहीं है लेकिन हम अपने बेहतरीन खेल से इतिहास से जरूर बदल सकते है।
वकार ने कहा इस समय पाकिस्तान टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी पूरी लय में नजर आ रहे है। इसका परिचय उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में दे दिया। आपको बता दें अफरीदी ने बांग्लादेश के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से गजब का प्रदर्शन किया था। उन्होंने बल्लेबाजी में मात्र 19 गेंदों में 49 रन की विस्फोटक पारी खेली थी और इसके बाद गेंदबाजी में दो महत्वपूर्ण विकेट निकाल कर पाक को बड़ी जीत दिलाई।
उन्होंने कहा कि वक्त हमेशा बदलता रहता है। यदि हमारी टीम अपनी पूरी क्षमता के साथ मैदान में उतरती है तो वह अपने पुराने रिकॉर्ड को बदल सकती है। उन्होंने कहा, हर बार दबाव पाकिस्तान टीम पर होता है लेकिन इस बार दबाव भारतीय टीम पर होगा क्योंकि यह भारत के लिए एक निर्णायक मैच है। गौरतलब है कि वनडे और टी 20 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कभी भी भारत को नहीं हरा पाया है। वनडे में पाकिस्तान भारत से 6 बार हारा है जबकि टी 20 में उसे 4 बार हार का सामना करना पड़ा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें