शनिवार, 26 मार्च 2016

उत्तराखंड सीएम का 'स्टिंग' जारी, रावत सरकार पर मंडराया संकट

उत्तराखंड सीएम का 'स्टिंग' जारी, रावत सरकार पर मंडराया संकट



उत्तराखंड में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच बागी कांग्रेस विधायक हरक सिंह रावत ने एक स्टिंग ऑपरेशन का फुटेज जारी करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत पर आरोप लगाया कि वह विधायकों की खरीद-फरोख्त का प्रयास कर रहे हैं। इस वीडियो को एक टीवी चैनल पर प्रसारित किया गया है, पत्रिका डॉट कॉम इस स्टिंग फुटेज की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।
हरक सिंह ने सीएम रावत पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई विधायकों को धमकी भरे फोन भी किए गए हैं तथा उन्हें पैसों का भी ऑफर किया गया है। वीडियो में कथित तौर पर सरकार बचाने के लिए पैसे के लेन-देन की भी बात कही जा रही है। कथित स्टिंग वीडियो में हरीश रावत को दिखाया गया है। उन्होंने बागी विधायकों के लिए सुरक्षा की भी मांग की है। वहीं दूसरी ओर वीडियो फुटेज के जारी होने के बाद मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दोपहर बाद प्रेस कांफ्रेस करने की घोषणा की है।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में कांग्रेस के नौ विधायकों ने बगावत कर दी थी जिस पर राज्य में कांग्रेस के सामने अपनी सरकार को बचाने का संकट खड़ा हो गया था। इसके बाद रावत ने भाजपा पर विधायकों को पैसे का लालच देने का आरोप लगाया था। हरीश रावत को 28 मार्च तक बहुमत साबित करने के लिए समय दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें