मंगलवार, 26 जुलाई 2016

ऑस्ट्रेलिया से भारत ऐसे छीन सकता है नं.1 का ताज

भारत ने विराट कोहली की अगुवाई में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट चार दिन के अंदर ही एक पारी और 92 रन से जीत लिया। भारत अगर इस फॉर्म को कायम रखता है, तो वह आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक भी बन सकता है। भारत मौजूदा सीरीज में वेस्टइंडीज को 4-0 से हरा दे और बाकी दो मौजूदा सीरीजों के नतीजे भी उसकी उम्मीदों के अनुरूप हुए तो टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को नंबर एक स्थान से हटा देगी।

अगर भारत 4-0 से जीत दर्ज करता है, इंग्लैंड और पाकिस्तान की चार मैच की टेस्ट सीरीज ड्रा रहती है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका 1-0 या इससे बेहतर अंतर से जीत दर्ज करता है तो भारत नंबर एक टीम बन जाएगा। आईसीसी ने आज सोमवार को जारी बयान में यह जानकारी दी।

भारत को हालांकि शीर्ष स्थान की दौड़ से बाहर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका को 1-0 या इससे बेहतर अंतर से हराना होगा और इंग्लैंड के पाकिस्तान के खिलाफ कम से कम एक मैच जीतने की उम्मीद करनी होगी। इंग्लैंड लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान से चौथे दिन ही हार गया था।

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने एक अप्रैल की वार्षिक कट ऑफ तारीख तक एमआरएफ टायर्स आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर रहने के लिए आज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा और 10 लाख डॉलर की इनामी राशि हासिल की। कंगारू टीम ने इस दौरान जोरदार खेल दिखाया है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने पाल्लेकल में कार्यक्रम के दौरान स्मिथ को पुरस्कृत किया। स्मिथ ने अपनी टीम की सराहना करते हुए कहा कि दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम होना बड़े सम्मान की बात है और इसका पूरा श्रेय पिछले 12 महीने में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के काम को मिलना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें