सोमवार, 25 जुलाई 2016

श्रीनगर में बोले राजनाथ,कश्मीर से जज्बाती संबंध,सुरक्षा बल धैर्य बरतें

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य में भडकी हिंसा के मुद्दे पर रविवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और कई अन्य नेताओं से मुलाकात की। बाद में उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम कश्मीर से जज्बाती संबंध चाहते हैं, लेकिन आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।        

राजनाथ सिंह ने कहा,पडोसी देश खुद आतंकवाद से पीडित है, उसे कश्मीर में हिंसा को बढावा नहीं देना चाहिए। कश्मीरी जम्हूरियत में सिर्फ इंसानियत की जगह है। राजनाथ ने कहा,जम्मू-कश्मीर के हालात पर हम किसी तीसरी पार्टी का हस्तक्षेप नहीं चाहते, साथ ही फिर दोहराते हैं कि अगर किसी को कोई शिकायत है तो उसे बातचीत के जरिए हल किया जा सकता है

पैलेट गन के इस्तेमाल के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा,हम गैर जानलेवा हथियारों के इस्तेमाल के तरीकों को लेकर एक विशेषज्ञ समिति का गठन करेंगे। जो हमें 2 महीने में रिपोर्ट सौंपेगी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों से कहा गया है कि अधिक से अधिक धैर्य बरतें। साथ ही कश्मीरी युवाओं से अपील करता हूं कि वे पत्थरबाजी न करें। कश्मीर में शांति बहाली में आम लोगों और प्रेस से सहयोग की अपील करता हूं।

राजनाथ ने कहा कि घायलों के इलाज में हम पीछे नहीं रहेंगे। मैंने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से कहा है कि अगर जरूरत हो तो घायलों को दिल्ली भेजा जाए। सरकार उनका इलाज एम्स में कराएगी। उन्होंने कहा,भारत सरकार कश्मीर के साथ सिर्फ जरूरत का नहीं, बल्कि भावनात्मक रिश्ता भी रखना चाहती है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें