बुधवार, 6 जुलाई 2016

IS ने वीडियो जारी कर कहा, बांग्ला सरकार काफिर और होंगे हमले

नई दिल्ली। बांग्लादेश में हुए हमले को अभी एक हफ्ता भी नहीं बीता कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी कर और हमलों की धमकी दी है। इस वीडियो में आईएस ने ‘मुजाहिदों’ और ‘मुजाहिद देशों’ पर भी हमले करने की धमकी दी है।

ये वीडियो रक्का से बांग्ला में आईएस से जुड़ी एक वेबसाइट पर जारी किया गया और बुधवार को इसे यू-ट्यूब पर भी रिलीज कर दिया गया। वीडियो में जिन लोगों को दिखाया गया है, उनमें से तीन बांग्लादेशी मूल के हैं, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पाई है। 

वीडियो में ये लोग कह रहे हैं, हम मुजाहिदों की हत्या करना तब नहीं बंद नहीं करेंगे, जब तक हम जीतेंगे नहीं या अपने धर्म के लिए जान नहीं देंगे। हम शहीद होंगे और शहादत देंगे। हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। वीडियो में एक दूसरा शख्स सरकार को काफिर कह रहा है। वो कहता है, सरकार ने अल्लाह का कानून बदल दिया है और इंसानों का बनाया हुआ कानून लागू कर दिया है इसलिए ये अब काफरि हो गए हैं। हमारे धर्म के मुताबिक ये हमारा फर्ज है कि हम इनके खिलाफ लड़ें। मुजाहिद दुनियाभर में बेगुनाह मुस्लिमों की विमानों और बम धमाकों के जरिए जान ले रहे हैं।

वीडियो में तीसरा शख्स मुस्लिम भाई-बहनों को जिहाद के लिए आगे आने को कहता है। वो कहता है, इंशा अल्लाह, अल्लाह हमारा जिहाद कबूल करेगा। आईएस ने ढाका हमले की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि बांग्लादेश की जांच एजेंसियों ने इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का लिंक भी बताया था 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें