शनिवार, 2 जुलाई 2016

रिव्यू मिटिंग में मोबाइल देखने पर मोदी ने ली मंत्रियों की क्लास

नई दिल्ली। कैबिनेट मंत्री की रिव्यू बैठक में नरेद्र मोदी ने कई मामलों पर निराशा जताई है। जब मिनिस्ट्रीज के प्रेजेंटेशन के बीच कई मंत्री अपने मोबाइल फोन में व्यस्त नजर आए तो मोदी ने उन्हें सख्त हिदायत दी। मंत्रीयों की क्लास लेते हुए पीएम ने कहा यदि आपको मोबाइल पर ही काम करना था। तो आपका मीटिंग में शामिल होना ही बेकार है। सोशल मीडिया पर कई मंत्रियों के तैयार नहीं रहने और फंड का प्रयोग नहीं करने पर भी वे नाराज दिखे। बताया जा रहा है कि मोदी पावर मिनिस्टर पीयूष गोयल और रोड ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी के कामकाज से खुश नजर आए। मोदी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा- अगली बार मोबाइल बाहर छोडक़र आए।

सभा में मोदी के निर्देश
यह रिव्यू मीटिंग गुरुवार रात पार्लियामेंट एनेक्सी में रखी गई थी। यह 5 घंटे तक चली। सभा के दौरान फाइनेंशियल मामलों के सेक्रेटरी शक्तिकांत दास ने मोदी के सामने प्रेजेंटेशन दिया है। इसमें बजट में सरकार की और से किए गए घौषणा पर हुए अमल के बारे में बताया गया 

इस कारण नाराज हुए पीएम मोदी
मिनिस्ट्रीज के प्रेजेंटेशन के दौरान कुछ मंत्री मोबाइल पर व्यस्त दिखे। इससे पीएम मोदी गुस्सा हो गए। यह भी बताया जा रहा है कि मोदी ने मिनिस्टर्स को अगली बार मीटिंग में आने से पहले मोबाइल बाहर ही छोडक़र आने की हिदायत भी दी है।
बजट खर्च न कर पाने पर मंत्रालयों को दिया लक्ष्य
मोदी कई मिनिस्ट्रीज को अलॉट बजट खर्च न हो पाने पर भी निराशा जताई है। मोदी ने कहा कि बजट के तीन माह बाद मंत्रालय 25 फीसदी रकम भी खर्च नहीं कर पाए हैं। इसके अतिरिक्त मोदी ने कहा 1 महीने में 50 फीसदी बजट खर्च करें। 

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहें मिनिस्टर
मिली जानकारी के अनुसार मीटिंग में सभी मिनिस्टर्स को उनका सोशल मीडिया रिपोर्ट कार्ड दिया गया था। इसमें ट्विटर पर उनके फॉलोअर और ट्वीट के नंबर का जिक्र किया गया। इसके साथ ही मंत्रियों सोशल मीडिया में और ज्यादा एक्टिव रहने की सलाह दी गई। मंत्रियों को ट्रांसफॉर्म इंडिया हैशटैग के साथ ट्वीट करने और नरेंद्र मोदी ऐप प्रयोग करने की सलाह भी दी गई थी।मोदी ने कहा कि सरकार कई अच्छी स्कीम्स का एलान कर रही है। परन्तु सरकार के मंत्री और सांसद उन्हें जनता तक नहीं ले जा पा रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें