रविवार, 10 जुलाई 2016

OOPS!सुल्तान में इतनी MISTAKES...अापने देखी!

सलमान खान की बहुचर्चित फ़िल्म सुल्तान 6 जुलाई को सिनेमाघरों मे रिलीज हुई। दर्शकों ओर क्रिटिक ने भी फ़िल्म को काफी पसंद किया, लेकिन फिर भी फ़िल्म कहीं ना कहीं वो ना कर सकी जिसकी दर्शकों और एनिलिस्ट को उम्मीद थी। फ़िल्म की धमाकेदार ओपनिंग से माना जा रहा था फ़िल्म बॉक्स-आफिस पर कई कीर्तिमान स्थापित करेगी, लेकिन यहाँ तो सलमान अपने ही रिकार्ड्स को बमुश्किल तोड पाए। खैर अब तक फ़िल्म बॉक्स-आफिस पर  2 दिनों में 73 करोड़ और ओवरसीज मिलाकर 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी हैं। अगर अाप सुल्तान देख चुकें हैं तो शायद अापने फ़िल्म सुल्तान मे हुई फनी मिस्टेक्स को भी देखा होगा। यह कहना बिल्कुल भी गलत नही होगा कि फ़िल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर ने फ़िल्म की बारीकियों पर काफी ध्यान दिया, लेकिन हैं तो इंसान ही और फिर गलतियां भी तो इंसान से ही होती हैं।
अनुष्का शर्मा जैसा की फ़िल्म मे अनुष्का मे शर्मा एक पहलवान की भूमिका मे है। पहलवानी खेल के मुताबिक अाप दंगल मे कोई भी हथियार या नुकीली चीज नही ले जा सकते यहाँ तक की बालो मे लगाने वाली क्लिप भी नही।  लेकिन अाप तस्वीर मे साफ देख सकते हैं अनुष्का के बालों मे क्लिप लगी हुई है जो पहलवानी के रूल्स के खिलाफ है।
सलमान खान फ़िल्म के एक सीन मे सलमान खान अपने स्कूटर से आफिस जाते हैं, बीच मे वह कुछ बच्चो को पिक करते हैं लेकिन गन्ने के जूस के स्टाल पर छोड़ खुद निकल लेते हैं।  शायद डायरेक्टर साहब यह भूल गए कि सलमान को बच्चों को स्कूल ड्रॉप करना था।
सलमान खान गांव के एक सीन में गड्ढे में ट्रैक्टर फंस जाता है और फंसे हुए इस भारी भरकम ट्रैक्टर में चंद सेकंड्स में सुल्तान (सलमान) उठा देते हैं। वैसे, फिल्म में सुल्तान काफी पावरफुल स्टंट्स और भारी भरकम सामान उठाते दिखे हैं। लेकिन चुटकियों में ट्रैक्टर को उठा पाना थोड़ा सा फेक लगता है।  शायद दर्शक भी हमारी बात से सहमत होंगे।
सलमान खान की मूर्ति फ़िल्म के सीन मे गोल्ड मेडल जीतने के बाद गांव की स्पोर्ट्स एकेडमी में गांव वाले सुल्तान  स्टैचू का इनॉगरेशन करता है। हालांकि, स्टैचू और सुल्तान के लुक में काफी अंतर है। दोनों के चेहरे में कोई मेल नजर नहीं आता।
सलमान खान सलमान खान क्या अापको दोनो तस्वीरों मे कोई अंतर नजर अा रहा है। अरे जनाब गौर से देखिए,  सलमान अाइने के सामने खड़ें हैं,जिसमे पहले में वे मोटे तो पीछे वाले में थोड़ा कम मोटे नजर आ रहे हैं
बाइक मिडल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करने वाले सुल्तान (सलमान) ब्लू कलर की स्कूटर ड्राइव करते है। हालांकि, जब वे अनुष्का को पटाने में बिजी रहते हैं, उस वक्त वे बाइक में घूमते दिखे हैं। ऐसे में स्कूटर से सलमान के पास बाइक कैसे आ जाती है, इसका जिक्र फिल्म में नहीं है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें