मंगलवार, 19 जुलाई 2016

बिहार: नक्सलियों से मुठभेड में 10 जवान शहीद, 3 नक्सली भी ढेर

औरंगाबाद। बिहार के गया और औरंगाबाद सीमा पर डुमरी नाना के पास सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड हो गई। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के 10 जवान शहीद हो गए और 4 अन्य घायल हो गए।
अब तक मिली सूचना के अनुसार मुठभेड़ में तीन नक्सली भी मारे गए हैं। 3 नक्सलियों के शव बरामद किए गए है जबकि भारी संख्या में हथियार एवं गोलाबारूद मिले हैं। खबर है कि खराब मौसम के कारण जंगल में फंसे घायल जवानों को 10 घंटे तक चिकित्सकीय सुविधा नहीं मिल सकी। औरंगाबाद एसपी बाबूराम के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ पहड़तली इलाके में सर्च आपरेशन चल रहा है।
जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ के जवान इस इलाके में 16 जुलाई से ही नक्सलियों की खोज में निकले थे। सोमवार सुबह साढ़े 11 बजे नक्सलियों का इलाके में सीआरपीएफ जवानों से आमना-सामना हुआ। नक्सलियों ने पहले जवानों पर गोलाबारी की, फिर आईईडी धमाके भी किए। मगध क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक सौरव कुमार ने उक्त मुठभेड़ की पुष्टि की।

हमारे जवान सीमाओ पर कम और नक्सलियो के हमलो मे ज्यादा शहिद हुऐ है । फिर क्यो अरबो खरबो का बजट सेना पर खर्च किया जा रहा है जबकि बडी समस्या देश के अंदर मौजुद है और कितनी कुर्बानियो देने पडेंगी सरकार को जगाने के लिऐ? क्या हम इतने बेबस है की इन को मिलने वाले आधुनिक हथियारो की आपुर्ती बंद कर दे?
नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को घेरने के लिए पूरी तैयारी कर रखी थी। डुमरी नाला पर जब सुरक्षाबल पहुंचा, तो उन्हें निशाना बनाने के लिए एक के बाद एक करीब 30 लैंडमाइंस विस्फोट किए गए। चारों ओर से हमला होने के बावजूद जवानों ने मोर्चा संभाला और उनकी जवाबी कार्रवाई में कई नक्सलियों को गोली लगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें