बुधवार, 6 जुलाई 2016

‘सुल्तान’ का इंतजार खत्म, टूटेंगे ये 5 रिकॉर्ड

सुपरस्टार सलमान खान के फैंस का इंतजार खत्म हुआ और बॉक्स ऑफिस पर आज फिल्म ‘सुल्तान’ रिलीज हो रही है। ये फिल्म ईंद से एक दिन पहले रिलीज हो रही है। इस फिल्म में सलमान के अपोजिट अनुष्का शर्मा हैं। बीती शाम सलमान के साथ उनकी फैमिली में ने इस फिल्म को देखी। इस फिल्म को भारत में 4500 स्क्रिन्स पर रिलीज किया जा रहा है। देशभर में सुल्तान को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। सभी शोज हाउसफुल हैं। पुणे के एक सिनेमाहॉल में हर दिन सुल्तान के 55 शो देखे जाएंगे।
फिल्म के टाइटल ट्रैक से लेकर सभी गाने भी पसंद किए जा रहे हैं।  ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ये फिल्म कमाई के मामले में कई रिकॉर्डस तोडऩे वाली है। यहां आपको बता रहे हैं वो पांच रिकॉर्ड जो सुल्तान तोड़ सकती है

स्पोर्ट्स और बॉलीवुड का साथ बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सक्सेसफुल नहीं रहा है। अब तक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के हिसाब से फरहान अख्तर की बायोपिक फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ सबसे बड़ी हिट रही है। ये आंकड़ें 6 जुलाई के बाद बदल सकते है जब ‘सुल्तान’ रिलीज होगी।  इसमें सलमान के जबरदस्त एक्शन के साथ कुश्ती का तडक़ा दिया गया है जिसे देखते हुए इसके ‘भाग मिल्खा भाग’ के रिकॉर्ड तोड़ऩे के कयास लगाए जा रहे हैं। 

सलमान खान की फिल्में भारी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और बड़े रिकार्ड बनाने के लिए जानी जाती हैं। अगर सलमान की पिछली दो फिल्में ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ की बात की जाए तो इनके पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शाहरूख खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू इयर’ के पहले दिन के कलेक्शन से कम था। हैप्पी न्यू इयर’ का कलेक्शन 44.97 करोड़ रूपये था। लेकिन ट्रेड पंडितों को इस बार सुल्तान से काफी उम्मीदें हैं कि सुल्तान ‘हैप्पी न्यू इयर’ का ये रिकार्ड जरूर तोड़ेगी।

सलमान की पहले दिन की कमाई में अब तक की सबसे बड़ी फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ है। इसने पहले दिन 40.35 करोड़ की कमाई की थी। लेकिन ‘सुल्तान’ के हिट ट्रेलर रिलीज के साथ ‘प्रेम रतन धन पायो’ के इस रिकार्ड तोडऩे के चांस नजर आ रहे हैं।
‘सुल्तान’ अपनी रिलीज के साथ एक और नया रिकार्ड बनायेगी। ये रिकार्ड होगा सलमान की 100 करोड़ क्लब में शामिल 10वीं फिल्म का। ये किसी भी एक्टर का अब तक का सबसे बड़ा रिकार्ड होगा।
सलमान के साथ ही सुल्तान अनुष्का शर्मा के लिए भी बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित होगी। अनुष्का की अब तक की सबसे बड़ी हिट पीके रही है। पीके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के हिसाब से आज तक की सबसे बड़ी हिट रही है लेकिन लगता है सुल्तान ये रिकार्ड भी तोड़ेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें