बुधवार, 27 जुलाई 2016

मान का पलटवार,मैं दोषी तो पीएम मोदी100 गुना दोषी

नई दिल्ली। संसद का वीडियो शूट करके फंसे भगवंत मान ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को चिटी लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी को भी समन भेजने के लिए कहा है। उनका कहना है कि मैं दोषी हूं तो पीएम भी दोषी हैं। 

उन्होंने खत में लिखा है कि- कल आपने मेरे वीडियो बनाने पर एक समिति बनाई है। समिति जांच करेगी कि इस वीडियो से संसद की सुरक्षा को खतरा तो नहीं पैदा हुआ,2001 में आईएसआई ने संसद पर हमला किया। फिर उसी 2016 में उसी आईएसआई ने पठानकोट एयरबेस पर हमला किया। प्रधानमंत्री जी ने उसी आईएसआई को पठानकोट एयरबेस में बाइज्जत बुलाकर घुमाया। आईएसआई पूरे एयरबेस के नक्शे बनाकर ले गई। क्या इससे पूरे देश की सुरक्षा को खतरा नहीं हुआ। 

मेरा वीडियो बनाना देश की सुरक्षा के लिए खतरा है या प्रधानमंत्री जी का आईएसआई को बुलाकर एयरबेस में घुमाना देश की रक्षा के लिए खतरा है। मान ने लिखा कि मेरा आपसे निवेदन है कि आपको इस कमेटी के कार्य का दायरा बढाना चाहिए। प्रधानमंत्री जी के इस कृत्य को भी इस कमेटी के कार्य के दायरे में लाया जाए। मेरे साथ-साथ प्रधानमंत्री को भी यह कमेटी सम्मन करे। यदि मैं दोषी तो प्रधानमंत्री जी मुझसे 100 गुना ज्यादा दोषी हैं। मुझे उम्मीद है कि आप पक्षपात नहीं करेंगी। बता दें,संसद की संवेदनशील जगहों का वीडियो भगवंत मान द्वारा सोशल मीडिया पर डालने के मामले में लोकसभा स्पीकर ने जांच कमेटी बना दी है। 

लोकसभा स्पीकर ने भगवंत मान के कारनामे को संसद की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा माना है और इसकी जांच के लिए किरीट सोमैय्या की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय कमेटी बना दी। कमेटी को 3 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट देनी है जिसे सदन में रखा जाएगा। तब तक मान को संसदीय कार्यवाही में शामिल न होने की सलाह दी गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें