रविवार, 31 जुलाई 2016

ब्लैकवुड को अश्विन ने उखाड़ा, W I/88/4 26 ओवर

किंग्सटन।  वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने सबीना पार्क मैदान पर शनिवार को भारत के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में 88 रनों के कुल योग पर चार विकेट गंवा दिए हैं। अनुभवी मार्लन सैमुएल्स 14 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि रोस्टन चेज ने खाता नहीं खोला है। कैरेबियाई टीम का चौथा विकेट जेम्स ब्लैकवुड (62) के रूप में 88 रनों पर ही गिरा था। ब्लैकवुड ने सैमुएल्स के साथ मिलकर अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उबारने का प्रयास किया था लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें आउट कर भारत को भोजनकाल से ठीक पहले बड़ी सफलता दिलाई। मेजबान टीम ने एक समय मात्र सात रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद ब्लैकवुड और सैमएल्स ने पूरे समय के साथ एक सत्र तक भारतीय गेंदबाजों का सामना किया और अपनी टीम को बेहतर स्थिति में लाने का काम किया। ब्लैकवुड और सैमुएल्स ने चौथे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। ब्लैकवुड ने अपनी 62 गेदों की पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए।
भारत ने चार रनों पर ही अपने दो शुरुआती विकेट गंवा दिए थे। क्रेग ब्राथवेट एक रन बना सके जबकि डारेन ब्रावो (0) खाता भी नहीं खोल सके। राजेंद्र चंद्रिका (5) का विकेट सात के कुल योग पर गिरा।

ब्राथवेट और ब्रावो को इशांत शर्मा ने चलता किया जबकि चंद्रिका को मोहम्मद समी ने आउट किया।

भारत चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। उसने पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 92 रनों से जीत हासिल की थी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें