मंगलवार, 30 अगस्त 2016

नरेन्द्र मोदी अपना सब्र खो चुके हैं, अपनाया पूर्वानुमानित कट्टर लहजा: चीन


नरेन्द्र मोदी अपना सब्र खो चुके हैं, अपनाया पूर्वानुमानित कट्टर लहजा: चीन


पेइचिंग। पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा बलूचिस्तान और पीओके का मुद्दा उठाए जाने के मामले में चीन ने मोदी पर हमला बोलते हुए पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। चीन के एक सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी अपना सब्र खो चुके हैं और उन्होंने बैर के पूर्वानुमानित कट्टर लहजे को अपना लिया है। अखबार ने मोदी के उकसावे वाली कार्रवाई से भारत पर बढता खतरा नाम की इस रिपोर्ट में लिखा है कि कश्मीर के तनावपूर्ण माहौल से लोगों का ध्यान हटाने के लिए मोदी बलूचिस्तान और पीओके का मामला उठा रहे हैं।


अखबार ने लिखा है कि बतौर प्रधानमंत्री तीसरे साल में प्रवेश कर चुके नरेन्द्र मोदी अपना सब्र खो चुके हैं। साथ ही उन्होनें पूर्वानुमानित कट्टर लहजे को अपना लिया है। रिपोर्ट में पीएम मोदी के 15 अगस्त वाले भाषण का जिक्र भी किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर मोदी का भाषण भी उकसावे वाली कार्रवाई है।


साथ ही पीओके के आतंकवाद से पीडित लोगों को पांच लाख रुपए की सहायता राशि देने के कदम को भी उकसावे वाली कार्रवाई बताया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की तरफ के कश्मीरी इस मुआवजे का दावा कर सकते हैं। रिपोर्ट में साफतौर पर कहा गया है कि जब भारत, बलूचिस्तान में


अपनी किसी भी तरह की भूमिका के बारे में खंडन करता रहा है तब मोदी क्यों सार्वजनिक तौर पर इसका जिक्र करते हैं। साथ ही कश्मीर पर भी, वह इतना उकसावे वाला कदम क्यों उठाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें